Viral Video: कुणाल खेमू ने डेडलिफ्ट किया 150 Kg वेट, फैंस को भारी वजन उठाने के लिए दी ये खास Tips

0
360

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वहे 150 किलो वजन उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए वह कहते हैं कि यह इस बारे में नहीं है कि आप कितना वजन उठाते हैं बल्कि आप इसे कितनी अच्छी तरह से उठा सकते हैं और इस प्रक्रिया में खुद को घायल नहीं कर सकते.

इस वीडियो को शेयर करते हुए कुणाल खेमू लिखते हैं,”150किलोग्रोम! यह अभी तक का सबसे ज्यादा वजन उठाने वाला डेडलिफ्ट्स है. यह एक ऐसी एक्सरसाइज है जो मुझे सच में बहुत पसंद है और एक जिसे सही करने की जरूरत है. ये सबसे ऊपर है क्योंकि इससे आप ताकत का निर्माण करते हैं और वजन को जोड़ते हैं, जोकि आपका अहंकार नहीं देती.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kunal Kemmu (@kunalkemmu)

बिना चोट लगाए वजन उठाना
कुणाल आगे लिखते हैं,”यह इस बारे में नहीं है कि आप कितना वजन उठा सकते हैं लेकिन आप इसे कितनी अच्छी तरह से उठा सकते हैं और इस प्रक्रिया में खुद को घायल नहीं कर सकते.” उन्होंने आगे कहा कि इतना वजन उठाने के लिए वह पिछले दो महीने से ट्रेनिंग ले रहे थे और उनका छठा और आखिरी सेट था.

डायरेक्ट ना उठाए ज्यादा भारी वजन
कुणाण खेमू ने आगे लिखा,”आपको कभी भी डायरेक्ट नही जाना चाहिए और ना ही डायरेक्टली भारी वजन उठाना चाहिए. जैसे किसी भी वर्कआउट से पहले वार्मअप करना जरूरी है, वैसे ही आपको अपनी मांसपेशियों और शरीर को उन वेट के लिए इस्तेमाल करने की जरूरत है, जिन्हें आप उठाने जा रहे हैं. कुछ के लिए यह बहुत भारी नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे इतना वजन उठाने के लिए एक ट्रेनर और कठिन ट्रेनिंग की जरूरत पड़ी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here