दुखद: गुजराती अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन, कई हिंदी फिल्मों में भी किया था अभिनय

0
270

गुजरात के लोकप्रिय अभिनेता अमित मिस्त्री का आज सुबह निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हुआ है। अपने करियर में उन्होंने कई चर्चित फिल्मों में काम किया था। इनमें क्या कहना, एक चालिस की लास्ट लोकल, 99, शोर इन द सिटी, यमला पगला दीवाना, बे यार, ए जेंटलमैन और अमेजन प्राइम सीरीज बैंडिश बैंडिट्स जैसी फिल्में शामिल हैं।

अमित गुजरात के मंझे हुए अभिनेताओं में से थे। उन्होंने थियेटर में भी काम किया था। इसलिए अभिनय कौशल की परख और संपन्नता उनके अंदर बखूबी थी। अपने अभनिय करियर में उन्होंने कई टेलीविजन कार्यक्रम और फिल्में कीं। दिलीप जोशी के साथ भी उनके काम को याद किया जाता है।

वे गुजराती फिल्मों और गुजराती रंगमंच की दुनिया के भी बेहद लोकप्रिय अभिनेता थे, जो क्षेत्रीय भाषा में भी ढेरों काम कर चुके थे। बताया जा रहा है कि अमित को आज अपने घर में दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई। वे अपनी बुजुर्ग मां के साथ मुंबई के पश्चिमी अंधेरी स्थित जुहू गल्ली इलाके में रहते थे।

बताया जाता है कि अमित मिस्त्री तलाकशुदा थे। करीब 10 साल पहले उनका अपनी पत्नी से तलाक हो गया था। अमित मिस्त्री की मां इस वक्त रिश्तेदारों की मदद से अमित के अंतिम संस्कार में लगी हैं। वहीं सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। उनके साथी कलाकार से लेकर सभी उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

अमित मिस्त्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में ‘क्या कहना’ से की थी। इसमें उन्होंने प्रिया के भाई का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बीच-बीच में वे अन्य शोज भी करते रहे। साल 2007 में ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’, 2009 में ’99’, 2010 में ‘शोर इन द सिटी’, 2011 में ‘यमला पगला दीवाना’, 2012 में ‘गली-गली चोर है’, 2014 में ‘बे यार’, 2017 में ‘ए जेंटलमैन’ और 2021 में ‘भूत पुलिस’ में नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here