Delhi Police Special Cell: 15 साल से दिल्ली में रह रहा था पाकिस्तानी आतंकी, शादी भी कर ली थी, अब धराया

0
235

 

file photo

Delhi Police Special Cell: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दिल्ली में पाकिस्तान के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। राजधानी के लक्ष्मी नगर से आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ अली की गिरफ्तारी हुई है। आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ अली 15 साल से दिल्ली में रह रहा था और उसने यहां शादी भी रचाई। लोगों को ध्यान भटकाने के लिए वह छोटे-मोटे काम करता था। उसके पास से फर्जी पासपोर्ट के साथ ही AK-47, हैंड ग्रेनेड और पिस्टल समेत कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में हमलों की साजिश रच सकती है। इसी के बाद अलर्ट जारी किया गया था और सुरक्षा बढ़ाई गई थी। त्योहारों से ठीक पहले दिल्ली में पाकिस्तान आतंकी की गिरफ्तारी को बड़ी साजिश का भंडाफोड़ माना जा रहा है।

पाकिस्तान के पंजाब का रहना वाला है मोहम्मद अशरफ अली

अब तक की जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद अशरफ अली पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है। वह भारत में अली अहमद नूर के नाम से रह रहा था। उसने फर्जी दस्तावेजों से भारतीय पहचान पत्र हासिल किया था। माना जा रहा है कि आतंकी स्थानीय लोगों की मदद से भारत में रह रहा था। अब उन लोगों की तलाश की जा रही है, जिन्होंने आतंकी की मदद की।

लगातार छापामारी से मिली बड़ी कायमाबी

दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है। हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई थी। कहा जा रहा है कि दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी के होने की सूचना भी इसी छापामारी के दौरान मिली।

हाई अलर्ट पर थी दिल्ली पुलिस

पुलिस विभाग के अनुसार, दिल्ली पुलिस को त्योहारी सीजन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी हमले की योजना के बारे में इनपुट मिला था। इसके बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी और इनपुट के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की थी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस बात पर भी चर्चा की थी कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here