ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई Suriya की ‘Jai Bhim’, Mohanlal की फिल्म भी हुई शॉर्टलिस्टेड

0
169

नई दिल्ली. 94वें अकेडमी अवॉर्ड की लिस्ट में साउथ एक्टर सूर्या की तमिल फिल्म ‘जय भीम’ और मोहनलाल की मलयालम फिल्म ‘Marakkar: Arabikadalinte Simham’ शामिल हो गई है, जो कि 276 फिल्म्स की लिस्ट में शॉर्टलिस्ट हो गई है. यह जानकारी ‘जय भीम’ के कुछ सीन्स को ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है. सूर्या की मूवी बेहद चर्चित फिल्मों में से एक है और इसने कामयाबी की मिसाल कायम की है.

सूर्या के प्रोडक्शन हाउस 2डी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी और ऐलान किया कि ‘जय भीम’ ऑस्कर की दौड़ में शामिल हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘ऑस्कर की दौड़ में ‘जय भीम’ अकेडमी पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट हुई. वो 276 फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. 94वें अकेडमी अवॉर्ड नॉमिनेशन.’ नॉमिनेशन्स के लिए वोटिंग 27 जनवरी से 1 फरवरी तक की जाएगी. नॉमिनेशन्स की घोषणा 8 फरवरी को की जाएगी. वहीं, 94वां अकेडमी अवॉर्ड 27 मार्च को आयोजित किया जाएगा.

सच्ची घटना पर आधारित है ‘जय भीम’
‘सूर्या’ स्टारर फिल्म ‘जय भीम’ को 2 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया. रिलीज होने के बाद ही मूवी को दर्शकों से शानदार रिस्पांस मिला. क्रिटिक्स की ओर से मूवी को पॉजिटिव रिस्पांस भी मिले. ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी, जो कि 90 के दशक में घटित हुई थी. इसे TJ Gnanavel द्वारा निर्देशित किया गया था. इसमें प्रकाश राज, राव रमेश, रजीशा विजयन, मनिकंडन और Lijo Mol Jose जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई थी.

Marakkar को मिल चुके हैं तीन अवॉर्ड
एक्टर मोहनलाल की फिल्म ‘Marakkar Arabikadalinte Simham’ को तीन नेशनल अवॉर्ड बेस्ट फीचर फिल्म, बेस्ट स्पेशल अफेक्ट्स और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन मिल चुके हैं. इसे लेखक और निर्देशक प्रियदर्शन हैं. मूवी में Kunjali Marakkar IV का रोल मोहनलाल ने प्ले किया था. इसमें उनके अलावा अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, प्रभुदेवा, प्रभु, मंजू वॉरियर, कीर्ति सुरेश और कल्याणी प्रियदर्शन जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here